मिस यूनिवर्स Miss Universe 2021
मिस यूनिवर्स Miss Universe 2021

भारत की हरनाज कौर सिंधू बनी मिस यूनिवर्स : Miss Universe 2021

भारत की हरनाज कौर सिंधू बनी मिस यूनिवर्स (Miss Universe 2021)

भारत की हरनाज कौर संधू (21) मिस यूनिवर्स चुनी गई हैं। इजराइल के एलात में 70 वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में 21 साल बाद यह ताज भारत के नाम सजा है। मैक्सिको की पूर्व मिस यूनिवर्स 2020 एंडिया मेजा ने हरनाज को ताज पहनाया।

हरनाज बहुत कम उम्र में ही सफलता के शिखर पर पहुंच गईं हैं। हरनाज का जन्म चंडीगढ़ के एक सिख परिवार में हुआ था। उन्होंने बचपन से ही अपनी फिटनेस का खास ख्याल रखा है साथ ही वह अपने फैशन को लेकर भी काफी गंभीर थीं। उन्होंने कई ब्यूटी इवेंट्स में भाग भी लिया था।

हरनाज कौर सिंधू के बारे में

फिटनेस और योग की शौकीन 21 साल की हरनाज (Harnaaz Kaur Sandhu) ने छोटी उम्र से ही ब्यूटी कॉम्पिटीशन में भाग लेना शुरू कर दिया था। उन्होंने साल 2017 में मिस चंडीगढ़ का खिताब भी जीता था। इसके एक साल बाद हरनाज को मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया 2018 का ताज भी मिल चुका है। इन दो प्रतिष्ठित खिताब को अपने नाम करने के बाद हरनाज ने मिस इंडिया 2019 में हिस्सा लिया, जिसमें वह टॉप 12 तक जगह बनाने में कामयाब रही थीं।

साल 2018 में हरनाज (Harnaaz Kaur Sandhu) ने मिस इंडिया पंजाब का खिताब हासिल करने के बाद द लैंडर्स म्यूजिक वीडियो तेराताली (Tarthalli) में भी काम किया। इसके बाद इसी साल उन्होंने सितंबर में मिस डीवा यूनिवर्स इंडिया 2021 का खिताब अपने नाम किया। हरनाज को यह ताज खुद अभिनेत्री कृति सेनन ने पहनाया था।

हरनाज मॉडलिंग के साथ एक्टिंग की दुनिया में भी कदम रख चुकी हैं। उन्होंने पंजाब इंडस्ट्री में कदम रखा है। इस समय उनके पास दो पंजाबी फिल्में हैं।जिनका नाम यारा दियां पू बारां’ और ‘बाई जी कुट्टांगे’ है। मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के बाद हरनाज बॉलीवुड में भी कदम रख सकती हैं।

ये जवाब देकर जीता खिताब

टॉप 3 कंटेस्टेंट से पूछा गया कि आप दवाब का सामना कर रहीं महिलाओं को क्या सलाह देंगी ? इस पर हरनाज का जवाब था, “युवा खुद पर भरोसा करें। आप अद्वितीय हैं और यही आपको सुंदर बनाता है। दूसरों के साथ खुद की तुलना करना बंद करें। बाहर आएं और खुद के लिए बात करें क्योंकि आप ही अपनी जिंदगी के लीडर हैं, आप ही खुद की आवाज हैं। मैंने खुद पर भरोसा किया इसलिए आज मैं यहां खड़ी हूं।

भारत ने तीसरी बार जीता मिस यूनिवर्स का खिताब

आपको बता दें हरनाज से पहले भारत को दो एक्ट्रेस ये खिताब जीता चुकी हैं। साल 1994 में सुष्मिता सेन ने मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम किया था। उसके बाद साल 2000 में लारा दत्ता मिस यूनिवर्स बनी थीं। अब 21 साल बाद हरनाज ने ये ताज अपने नाम कर लिया है।

Check Also

Why was Mahatma Gandhi not given Bharat Ratna or Nobel Peace Prize

महात्मा गांधी को भारत रत्न या नोबेल शांति पुरस्कार क्यों नहीं दिया गया ?

महात्मा गांधी को भारत रत्न या नोबेल शांति पुरस्कार क्यों नहीं दिया गया क्या आप …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!